जादूगरों का जादूगर विनय और उसके नए दोस्त in hindi soch

जादूगरों का जादूगर विनय और उसके नए दोस्त in hindi soch

Fantasy story in hindi soch
Fantasy story in hindi soch

हेलो दोस्तो आपका स्वागत है hindi soch में और मैं हु आपका दोस्त मुंगेरी ढालिया।दोस्तो आज मैं विनय और लाल पत्थर के आगे की कहानी लिखूंगा दोस्तो अगर आपको मेरी कहानी पसन्द आये तो कॉमेंट और शेयर करे।तो चलिए आगे की कहानी शुरू करते है।

विनय और उसके नए दोस्त

     आज विनय का अश्वमत्कार में दूसरा दिन है।
उसको सुबह में लेट उठने की आदत है।
लेकिन उसका रूममेट जल्दी उठकर तैयार हो गया ।
उसका नाम चन्द्रवीर था।वो विनय को उठाने लगा।
विनय ने कहा कि अभी तो सुबह हुई ही नही।जब तक सूरज की रोशनी मेरी आँखों पर नही पड़ती मैं उठता ही नही हु।
तब चन्द्रवीर ने झुंझलाते हुए कहा की ये तुम्हारा घर नही जो सूरज की रोशनी आने पर उठोगे।
 ये अश्वमत्कार है यहां पर यहाँ के कायदे कानून है।तो अब देर मत करो जल्दी उठो नही तो तुमको आज सजा मिलेगी।
ये सुनकर विनय जल्दी से उठा और नहा कर तैयार हो गया। विनय और चन्द्रवीर की रात में ही मित्रता हो गयी थी।
क्योंकि दोनों रूममेट थे वो दोनों रात को ही एक दूसरे के बारे में जान गए।
अब दोनों तैयार होकर अपनी क्लास में गए।आज क्लास में गोविल सर पढ़ाने आये।
उनके क्लास में आते ही सब बच्चों ने गोविल सर को गूडमोर्निंग विश किया ।गोविल सर ने भी सबको विश किया।सैंड जॉल ने पूछा कि आज आप हमे कोनसा जादू सिखाओगे गोविल सर
गोविल सर बोले कि आज मैं तुम सब को किसी चीज को हवा में उड़ाना सिखाऊंगा।
बच्चों कोई भी जादू को सीखने के लिए तीन चीजो की आवश्यकता होती है।
पहली मन्त्र दूसरी एकाग्रता और तीसरी अभ्यास की।मैं आपको मन्त्र दूंगा आपको एकाग्रता के साथ इसका अभ्यास करना है।
जितनी एकाग्रता से तुम इस मंत्र का अभ्यास करोगे उतनी ही जल्दी तुम ये जादू सिख पाओगे।
 फिर गोविल सर अपनी मुठी बन्द करके एक मंत्र पढ़ते है उर्ध्व गतिम भव:और अपने सामने पड़ी एक किताब की और अपना हाथ करते है और उसको हवा में ऊपर उड़ा देते है। अपने हाथ के इशारे से उस किताब को ऊपर नीचे करते है।अब गोविल सर सभी को ये जादू करने को कहते है।सभी उर्ध्व गतिम भव: इस मंत्र का अभ्यास करने लगते है।
विनय कुछ ही प्रयास के बाद इस मंत्र से किताब को ऊपर नीचे करना सीख जाता है।
सभी उसके लिए तालिया बजाने लग जाते है।उसके बाद विनय के पास के बैंच पर बैठी दो लड़कियां भी इस मंत्र का उपयोग सिख जाती है।
लेकिन चन्द्रवीर इस मंत्र से किताब को उड़ाना चाहता है पर खुद ही हवा में उड़ जाता है और धड़ाम से नीचे गिरता है।
सभी बच्चे जोर जोर से हसने लग जाते है और उसके बाद धीरे धीरे सभी बच्चे इस मंत्र को सिख जाते है ।
आखिर में चन्द्रवीर भी इस मंत्र का प्रयोग सख जाता है।क्लास के खत्म होने के बाद सभी बच्चे क्लास से बाहर आते है और विनय को बधाई देते है ।
फिर वो दो लड़कियां जिन्होंने विनय के बाद उस जादू को किया था ।वो भी विनय को बधाई देती है।
विनय भी उनको बधाई देता है और उन दोनों को कहता है कि मेरा नाम विनय है तुम्हारा नाम क्या है।
वो कहती है मेरा नाम जुली टेट्रा है और ये मेरी बहन लिली टेट्रा है।फिर उन चारों में दोस्ती हो जाती है।
        

Comments

Popular posts from this blog

Story for kids ,story for kids with moral करामाती डमरू in hindi soch

बर्बरीक एक महान योद्धा in Spiritual short story in hindi soch

पिता का बेटे के लिए प्यार Motivational stories in hindi soch