Dragon's friend fantasy stories for kids in hindisoch

Dragon's friend fantasy stories for kids in hindisoch 

हेलो दोस्तो आपका स्वागत है hindisoch के fantasy stories for kids में और मैं हु आपका दोस्त मुंगेरी ढालिया। दोस्तो आज मैं आपके लिए एक fantasy story लेकर आया हु। दोस्तो आपको अगर स्टोरी अच्छी लगे तो कॉमेंट जरूर करे और शेयर भी कर दे।

Dragon's friend
fantasy stories for kids

fantasy stories for kids

 ये कहानी शुरू होती है एक बच्चे से जो केवल 7 साल का होता है।उसका नाम जैक था।उसके माता पिता उसको अपने साथ एक जंगल मे लेकर जाते है ।और कहते है कि यहाँ पर हमारी नई फैक्टरी बनायेगे।और यहीं पास में हमारा बंगला होगा।
वो वहां पर खेलने लग जाता है और खेलते खेलते ।वो जंगल के थोड़ा अंदर चले जाता है ।
फिर उनको वह पर एक ड्रैगन फ्लाई जैसा एक जीव दिखता है ।लेकिन वो ड्रैगन फ्लाई नही होता ।वो उसको पकड़ने लगता है। तो वो जोर से चिलाने लगता है ।
जब वो उसको करीब से देखता है तो उसको पता चलता है कि
ये तो एक छोटा ड्रैगन है ।और ये हमारी तरह बोल भी सकता है।
तब जैक उसको बोलत है कि तुम कोन हो तो वो बताता है कि उसका नाम रेस है और वो एक ड्रैगन है।
लेकिन वो अभी छोटा बच्चा है तुम्हारी तरह।
 फिर जैक पूछता है के तुम्हारे मम्मी पापा कहा है तो रेस ने कहा कि मुझे पता नही ।
मैं जब अंडे से निकला तो मेरे पास कोई नही था।ये जंगल ही मेरा घर है।
अब कोई मेरा ये घर भी मुझसे छीनना चाहते है।यहाँ पर उन लोगो ने बहुत से पेड़ काट दिए है।
धीरे धीरे वो पूरे जंगल को काट देंगे।और बहुत से जीवो को बेघर कर देंगे।
अब मैं ये soch रहा हु की ये सब कैसे रोकूँ । तब जैक ने कहा कि मुझ को भूख लग रही  है।
 उस ड्रैगन ने पास के एक पेड़ से फल तोड़कर जैक को दे दिया जैक ने वो फल खाया और उसको ऐसा लगा की वो अमृत जैसा कुछ खा रहा है । उसको रेस ने बहुत से फल दिए और कहा कि कैसे लगे ये फल तो जैक ने कहा कि ये तो बहुत मीठे है।
आगे की कहानी अगले पार्ट में।
दोस्तो आपको अगर इसके आगे की कहानी चाहिए तो कॉमेंट में yes लिखे ।तो मैं इसके आगे का पार्ट लिख दूंगा।
  धन्यवाद


Comments

Popular posts from this blog

Story for kids ,story for kids with moral करामाती डमरू in hindi soch

बर्बरीक एक महान योद्धा in Spiritual short story in hindi soch

पिता का बेटे के लिए प्यार Motivational stories in hindi soch